NEET Exam Application Form Date – New Update एक अगस्त को नहीं होगा Neet Exam , न्यू डेट जानें

NEET Exam Application Form Date 2021 – मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थी नीचे आवेदन पत्र का इंतजार काफी दिनों से कर रहे हैं। लेकिन 1 अगस्त को आवेदन पत्र  नीट एप्लीकेशन फॉर्म का नोटिफिकेशन जारी होने वाला था लेकिन अब इस डेट को भी जारी नहीं होगा। अब नहीं तारीख के लिए आपको इंतजार करना होगा। यह खबर को विस्तार से पढ़ें-

आपको बता दें कि नीट प्रवेश परीक्षा 2021 के जरिए मेडिकल  के क्षेत्र में डॉक्टर बनने और टेक्नीशियन बनने का सपना पूरा होता है। कोरोना संक्रमण के कारण बार-बार आवेदन पत्र के लिए नोटिफिकेशन आने की संभावना टल रही है। लेकिन अब स्पष्ट हो गया कि 1 अगस्त को नीट का आयोजन नहीं होगा।

अवश्य पढ़ें: NTA NEET, JEE Main 2021: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए सरकारी वेबसाइट पर नजर रखें

आवेदन पत्र जारी होने के 15 दिन बाद परीक्षा

NEET Exam Application Form Date 2021
NEET Exam Application Form Date 2021

नियम की माने तो ऑनलाइन आवेदन पत्र नोटिफिकेशन जारी होने के 15 दिन बाद  परीक्षा एग्जाम की घोषणा होती है। NEET के अंतर्गत निम्नलिखित  ग्रेजुएशन स्तर की पढ़ाई के लिए  भारत में  सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा होती है।   एमबीबीएस,  बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएसएमएस, बीएससी नर्सिंग साइंस और बीएससी लाइफ साइंस।

अपडेट न्यूज़ यह है कि पूरे भारत में मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और व बीडीएस की  सीटों के लिए दाखिला राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2021 1 अगस्त को होने की संभावना नहीं दिख रही है। जल्द नई डेट जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने और परीक्षा की घोषणा 1 अगस्त को होने वाली थी लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते आप इसे फिर टाल दिया गया है। भले ही करो ना की रफ्तार धीमी हो गई हो लेकिन Neet entrance examination 2021 की परीक्षा से  संबंधित योजना  परिस्थितियों  को ध्यान में रखकर  निर्णय लिया जा रहा है। खबरें आ रही है कि अब नीट 2021एप्लीकेशन फॉर्म और एग्जामिनेशन डेट  की घोषणा करने के लिए मंथन चल रहा है। जल्द ही नई डेट आने वाली है, इसके बारे में आपको पर्फेक्ट जानकारी अपने इस वेबसाइट से देते रहेंगे।

NEET Entrance Exam Date 2021 | नीट प्रवेश परीक्षा की डेट कब आएगी?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) नियमों के अधीन आवेदन पत्र भरने के बाद परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले डेट किसी भी एग्जामिनेशन की दी जाती है। लेकिन यहां स्थिति यह है कि अभी तक नीट का फॉर्म ही नहीं भरा गया है।

ऐसे में पहले एप्लीकेशन फॉर्म भरने का नोटिफिकेशन जारी होगा फिर उसके 15 दिन बाद परीक्षा की घोषणा की जाएगी। यानी कुल मिलाकर नीट की परीक्षा अभी कोई भी घोषणा अगस्त में होना मुश्किल ही लगता है। अभी आपके पास आवेदन पत्र जमा करने से लेकर परीक्षा की तैयारी तक करने का पर्याप्त समय है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने का तरीका और नीच से संबंधित अन्य जानकारी के लिए यहां पर क्लिक करें।

 नेट परीक्षा 2021 के तहत निम्नलिखित कोर्स में होगा एडमिशन

 राष्ट्रीय सह प्रवेश परीक्षा  (नीट) 2021 के जरिए निम्नलिखित कोर्स के लिए एडमिशन कराया जाता है।   एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस,बीयूएमएस और बीएसएमएस के अलावा बीएससी नर्सिंग साइंस और बीएससी लाइफ साइंस।

 नीट (NEET 2021) में दाखिला कैसे होगा?

नीट 2021 केपरीक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार परएक राष्ट्रीय स्तर की मेरिट बनेगी। इस मेरिट के जरिए उपलब्ध रिक्त सीटों के तहतएक काउंसलिंग होगी और मेडिकल के कोर्स में दाखिला दिया जाएगा।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment