Latest NewsNTA NEET, JEE Main 2021: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए सरकारी वेबसाइट पर नजर रखें

NTA NEET, JEE Main 2021: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए सरकारी वेबसाइट पर नजर रखें

- Advertisement -

News update Sarkari exam help desk बताने जा रहे हैं कि NTA NEET, JEE Main 2021 से संबंधित अधिकारी सूचना के लिए कौन सी वेबसाइट पर नजर बनाए रखें इसके बारे में यहां हम बताने जा रहे हैं।

दोस्तों NTA NEET, JEE Main 2021 Date: JEE Main के फरवरी और मार्च सेशन कंप्लीट हो चुका है और अब अप्रैल तथा मई का सेशन कंप्लीट होना बाकी है।  एग्जामिनेशन शुरू होने से  15 दिन पहले एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड की जानकारी अधिकारी वेबसाइट पर जारी हो जाएगी।

अपडेट न्यूज़ है कि NEET की परीक्षा  01 अगस्‍त को होने वाली है परंतु अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए जारी नहीं किया गया है।

NTA NEET, JEE Main 2021
NTA NEET, JEE Main 2021 Update News

सब महत्वपूर्ण सूचना आपको कैसे मिले इसके लिए हमारी वेबसाइट पर नजर बनाए रखें लेकिन हम आपको आधिकारिक वेबसाइट के बारे में भी बता रहे हैं, जिसे आप बुक  मार्क कर ले तो है तो भी आपको सही समय पर नोटिफिकेशन एग्जामिनेशन एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी मिल जाएगी।

जैसा कि बताया गया है कि JEE Main के दो सेशंस आयोजित हो चुके हैं। आपके पास जानकारी है कि NEET UG 01 अगस्‍त को आयोजित होनी है। वही अभी जानकारी मिल रही है कि NTA NEET, JEE Main 2021 Exam Date जल्द ही घोषित होगी, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्‍द ही इंजीनियरिंग और मेडिकल कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित कराने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, JEE Main 2021 परीक्षा के बाकी बचे दो सेशंस जुलाई और अगस्‍त में  होने जा रहे हैं जबकि जबकि NEET 2021 एग्‍जाम सितंबर  महीने में हो सकता है।

एग्जाम अपडेट: ऑफिशियल वेबसाइट से संबंधित  महत्वपूर्ण बातें

  • आपको बता दें कि NEET 2021, JEE Main 2021 की परीक्षा कराने वाले एजेंसियों ने  ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं स्थगित की थीं। मगर अब अधिकतर राज्यों ने अनलॉक शुरू कर दिया है और ऐसे में स्थगित परीक्षाएं होनी शुरू हो जाएगी। सही समय में आपको सूचना प्राप्त हो इसके लिए हम आपको वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं।
  • JEE Main के फरवरी और मार्च सेशन पूरा हो चुका है। इसके अलावा अप्रैल और मई स्टेशन की परीक्षाएं हो ना अभी बाकी है। इसलिए परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले ही एग्‍जाम डेट और एडमिट कार्ड की  इंफॉर्मेशन ऑफ तक पहुंच जाएगी।
  •  वहीं NEET एग्‍जाम 01 अगस्‍त को होना है, लेकिन अब लिखकर आवेदन फार्म जारी नहीं किया गया है इसकी सूचना जल्द ही आने वाली है। ताजा स्थिति यह है कि अब NTA अपनी ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर कोई भी आधिकारिक जानकारी अपडेट  करेगा।
  •  वेबसाइट पर लेटेस्‍ट एग्‍जाम सेक्‍शन में एग्‍जाम की नई डेट्स अपडेट की जाएंगी। इसके अलावा JEE Main एग्‍जाम का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी की जाएगी जबकि NEET 2021 एग्‍जाम का एप्लिकेशन फॉर्म नई लॉन्‍च हुई ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर पब्लिश किया जाएगा।
  •  एग्जामिनेशन की डेट या किसी और तरह की अपडेट का इंतजार कर रहे कैंडिडेट को ऊपर बताए गए वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। एग्जाम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आपको ऊपर बताए गए अधिकारी वेबसाइट से पक्का कर लेना चाहिए।

आप तक सही जानकारी सही समय पर पहुंचे इसके लिए सरकारी एग्जाम हेल्प डेस्क आपकी सहायता करती है।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More Articles