DSSSB Recruitment 2021 | दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, Admit Card Online Application Form, बढ़ गई फॉर्म भरने की अंतिम तिथि, जाने डिटेल

सरकारी एग्जाम हेल्प डेस्क| जॉब DSSSB Recruitment 2021:  Teacher, क्लर्क सहित 7236 पदों पर एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख बढ़ गई | डिटेल जानकारी के लिए पढ़ें!

खबर सार News Update – दोस्तों बता दे कि DSSSB ने 7236 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख में किया बदलाव इन पदों को भरने के लिए 4 जुलाई तक आवेदन का आखिरी मौका। डिटेल जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें। जबकि शिक्षकों के टीजीटी पीजीटी के पद 6886 हैं।

DSSSB Recruitment 2021

DSSSB Recruitment 2021 in Hindi
DSSSB Recruitment 2021 in Hindi

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा अलग-अलग पदों के लिए योग्य उम्मीदवार के लिए  Sarkari Naukri Notification जारी किया है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती 2021 के लिए DSSSB Bharti 2021 जरिए सही आवेदन ऑनलाइन भर सकते हैं। DSSSB Vacancy 2021 से जुड़ी  पोस्ट की संख्या, डिपार्टमेंटल नोटिफिकेशन , Application Process , चयन प्रक्रिया,  एजुकेशनल योग्यता,  अंतिम तारीख और महत्वपूर्ण जानकारी लेने के तरीके से दिया गया है इसको आपको चेक करके ही अपना आवेदन ऑनलाइन करें। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में DSSSB Exam Notification 2021 की नौकरी के लिए भारत के देश के प्रतिभाशाली बेरोजगारों के लिए यह एक उत्तम अवसर है। DSSSB Recruitment के लिए  पात्र एवं योग्य  उम्मीदवार जो Delhi Subordinate Service Selection Commission विज्ञापन में दिए गए योग्यता के बराबर योग्यता रखते हैं तो अंतिम तिथि से पहले अपना ऑनलाइन फार्म DSSSB Jobs Online Form आधिकारिक वेबसाइट पर भर दीजिए।

अवश्य पढ़ें:

DSSSB Jobs Notification 2021DSSSB TGT  पदों के लिए विवरण

संस्था का नामदिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग
पद का नाम प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक
पदों की संख्या 5807 पद
योग्यताGraduate post graduate B.Ed
सैलरी9300 – 34800
स्थान  दिल्ली
प्रारंभिक तिथि 04/06/2021
अंतिम तिथि  04/07/2021
आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/

Important Dates for DSSSB

EventsDates
DSSSB Notification for TGTMay 27, 2021
Online Application Starts OnJune 4, 2021
Last Date to Apply OnlineJuly 3, 2021

 Apply Now अप्लाई इस तरह से करें

Delhi Subordinate Service Selection Commission: DSSSB Recruitment 2021 के ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बाद दिल्ली अधिनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने जॉब के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। अंतिम तिथि से पहले इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन की सभी घोषणाओं को ठीक से पढ़ना चाहिए और फिर दिल्ली मैं सरकारी शिक्षक की नौकरी  2021 का ऑनलाइन फॉर्म जरूर भरना चाहिए।

आजकल Government Jobs पाने के अच्छे अवसर कम ही दिखाई देते हैं इसलिए इसे अपडेट जानकारी को ऑफिसियल वेबसाइट Delhi Govt Jobs Portal से जांच करके आवेदन जरूर करें।

Delhi Subordinate Service Selection Commission द्वारा एडमिट कार्ड रिजल्ट संबंधित सभी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट के पेज पर विजिट करते रहें हम अपडेट जानकारी लगातार आप तक पहुंचाते रहेंगे। इस वेबसाइट से जुड़ने पर आप सबसे पहले अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

How to Apply DSSSB Online Form 2021:   ऑनलाइन आवेदन करने के लिए

DSSSB Recruitment 2021 Notification
DSSSB Recruitment 2021 Notification

 एप्लीकेशन प्रोसेस  के बारे में निम्नलिखित तरीके से बताया गया है, फालो करके आप ऑनलाइन फॉर्म आसानी से भर सकते हैं।  सलाह दी जाती है कि आवेदनऑनलाइन आवेदन भरने से पहले  dsssb.delhi.gov.in  की वेबसाइट पर  विजिट करें।

  • DSSSB Recruitment 2021  का online  एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अब निम्नलिखित निर्देश को अपनाएं।
  • डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट dsssbonline.nic.in पर जाएं।
  • रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और सभी विवरणों के साथ ऑनलाइन आवेदन करें।
  • रजिस्ट्रेशन डिटेल दर्ज करके लॉगिन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी अपने पास से रखने के लिए  इसका प्रिंटआउट को अपने पास रखें।

ऑनलाइन फॉर्म भरने के समय जरूरी डॉक्यूमेंट

यहां पर ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स और यहां ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए समानता है आज के शैक्षिक योग्यता एवं अन्य डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है उसकी सूची नीचे दी गई है-

  •  10वीं / 12वीं / स्नातक
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • रोजगार पंजीयन
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र
  • हस्ताक्षर
  • अन्य दस्तावेज

अंतिम तिथि 4 जुलाई

(Sarkari Naukri) DSSSB Recruitment 2021 के अंतर्गत दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली थी इसकी रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ गई है।  अब निम्नलिखित पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं-

  • शिक्षक Teacher
  • क्लर्क,
  • काउंसलर,
  • पटवारी
  • जूनियर सेक्रेटेरिएट

आपको बता दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 4 जुलाई कर दिया गया है आप अपनी योग्यता के अनुसार ऊपर बताए गए पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह एक अच्छा मौका आपके लिए है।

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने 12 मई को इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लाया था। आखिर इसकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बढा़कर 4 जुलाई कर दिया है। आप को बता दें कि इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मई से शुरू होकर 24 जून तक चली थी। लेकिन नई अपडेट जानकारी के अनुसार आयोग ने फॉर्म भर लिया और रजिस्ट्रेशन करने की समय सीमा को बढ़ा दिया है अब यह नई जानकारी के मुताबिक 4 जुलाई 2021 को अंतिम तिथि DSSSB रिक्रूमेंट ए के लिए हो गया है।

कौनकौन से पद भरे जाएंगे

दोस्तों डीएसएसबी की ऐसे भर्ती प्रक्रिया में 10 पद भरे जाएंगे जिसमें शिक्षक, क्लर्क, काउंसलर, पटवारी और जूनियर सेक्रेटेरिएट के अलग-अलग पाते हैं इन सभी पदों की कुल संख्या 7236 है। जबकि शिक्षक पदों के लिए कुल संख्या 6886 है। इनमें से 120 शिक्षकों के पद नई दिल्ली नगर परिषद में और शेष शिक्षा निदेशालय  के लिए भरे जाएंगे।

इसके अलावा खाली पदों में महिला एवं बाल विकास विभाग में कैंसर के 50 पद हैं। इसके साथ ही दिल्ली नगर निगम में झुलस सेक्रेटरी के 278 पद और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड में हेड क्लर्क के 12 पद के साथ पटवारी के 10 पद भी शामिल है।

Important Links

Download DSSSB Recruitment 2021 Notification PDF HereClick Here
DSSSB TGT Recruitment 2021 NotificationClick Here
DSSSB TGT Recruitment 2021 Online Application LinkClick Here
Online Application Link – activatedClick Here
Download DSSSB TGT & PGT Exam Syllabus 2021 PDFClick Here
Official WebsiteClick Here

जरूरी बात, admit card online application form

डीएसएसबी बोर्ड ने कहा है कि अंतिम परिणाम घोषित होने तक उम्मीदवारों को Online Application फॉर्म की हार्ड कॉपी और परीक्षा के समय पर्यवेक्षक को दिखाए गए एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट पर उनका signature हुआ एडमिट कार्ड संभाल कर अपने पास से रखना जरूरी है।  दोस्तों डीएसएसएसबी केवल दिल्ली/एनसीआर में सिलेक्शन के लिए एग्जामिनेशन का आयोजन करेगा। सभी पदों के चयन के लिए एक Level 1 या 2 Level  की स्किल की परीक्षा लिखित रूप से ली जाएगी।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment