Sarkari Naukri: दिल्ली| DSSSB TGT| Teachers Vacancy In Delhi| शिक्षक भर्ती 2021 | बढ़ गई अंतिम तिथि

DSSSB TGT: दोस्तों, Sarkari Naukri की चाहत रखने वालों के लिए अब एक और मौका, टीचर की वैकेंसी  के आवेदन पत्र की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। DSSSB TGT Recruitment 2021  की भर्ती के लिए आवेदन फार्म ऑनलाइन भरने की तारीख को बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि  Teachers Vacancy In Delhi  दिल्ली अधीनस्थ चयन सेवा बोर्ड से 5807 पदों की भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था और जिसके अंतर्गत इस Sarkari Naukri के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की  खरी तारीख अब  बढ़ा दिया गया ताकि अधिक से अधिक टीचर बनने की इच्छा रखने वाले  कैंडिडेट  ऑनलाइन  फॉर्म भर सके।  अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

DSSSB TGT Vacancy 2021 Notification
DSSSB TGT Vacancy 2021 Notification

Latest News: Last date to fill online form for Sarkari Naukri Delhi Teacher recruitment (DSSSB TGT 2021) has now been extended.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी के 5807 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। Update News यह है कि अब इस भर्ती  के लिए ऑनलाइन आवेदन करने  के लिए  अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया। यदि आप  DSSSB TGT Recruitment 2021 की वैकेंसी में Trained Graduate Teacher बनना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा अवसर है।

अवश्य पढ़ें:

दिल्ली सरकारी टीचर भर्ती 2021 बड़ी अंतिम तिथि

DSSSB TGT Teachers Vacancy In Delhi
DSSSB TGT Teachers Vacancy In Delhi

आपके लिए राहत की बात दोस्तों कि दिल्ली में शिक्षक भर्ती के लिए 5800 सीटे निकाली गई है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB)के द्वारा TGT पदों के टीचर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 जुलाई कर दी गई है। अधिक जानकारी के लिए अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर अपना ऑनलाइन आवेदन ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर रिक्रूटमेंट 2021 के लिए कर सकते हैं।

टीजीटी के अलग-अलग विषयों की निकली है भर्ती

आपको बता दें कि दिल्ली अधिनस्थ चयन सेवा बोर्ड DSSSB की तरफ से TGT  के अलग-अलग विषयों की DSSSB Recruitment 2021 के अंतर्गत नोटिफिकेशन निकाला गया था। 5807 खाली अलग-अलग विषयों की वैकेंसी के लिए B.Ed सीटीईटी योग्यता धारी से आवेदन मांगा था।

निम्नलिखित विषयों के शिक्षक के लिए वैकेंसी जारी की गई है-

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर  दिल्ली वैकेंसी 2021

पदनाम संख्या
टीजीटी संस्कृत महिला1159 पद
टीजीटी अंग्रेजी पुरुष 1029 पद
टीजीटी अंग्रेजी महिला 961 पद
टीजीटी संस्कृत पुरुष 866 पद
टीजीटी उर्दू महिला571 पद
टीजीटी पंजाबी महिला492 पद 
टीजीटी पंजाबी पुरुष382 पद
टीजीटी उर्दू पुरुष346 पद
टीजीटी बंगाली महिला1 पद

महत्वपूर्ण सूचना डीएसएसएसबी दिल्ली रिक्रूटमेंट 2021

एप्लीकेशन करने की आखिरी तारीख10 जुलाई, 2021
ऑनलाइन  एप्लीकेशन फीस  जमा करने की आखिरी तारीख10 जुलाई, 2021  
खाली पोस्ट दिल्ली टीचर वैकेंसी5807

 पात्रता

 एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की बढ़ी हुई तारीख 10 जुलाई है। अगर आप शैक्षिक योग्यता के आधार पर पात्र हैं तो आपको दिल्ली टीचर वैकेंसी डीएसएसडी 2021 के लिए आवेदन जरूर करना चाहिए।  टीजीटी  शिक्षक की भर्ती के लिए पात्रता अलग-अलग विषयों के साथ निम्नलिखित है-

शैक्षिक योग्यता

  •  कैंडिडेट के पास ग्रेजुएशन में 45% अंकों की डिग्री होनी चाहिए और जिस विषय के टीचर बनना चाहते हैं, उस विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की हो।
  • उम्मीदवार के पास शिक्षक प्रशिक्षण यानी टीचर ट्रेनिंग कोर्स की डिग्री जैसे बीएड होना जरूरी है।
  • इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) पास होना जरूरी है।

सैलरी

अगर आप सरकारी टीचर बन जाते हैं  तो डीएसएसएसबी टीजीटी तो आपकी नियुक्ति दिल्ली के सरकारी स्कूल DSSB में हाई स्कूल के टीचर के रूप में होती है। आपको ₹93000 महीने से लेकर रुपए 34800 तक महीना वेतन प्राप्त होगा।  यह वेतनमान 4682 रुपए ग्रेड पे  के अंतर्गत आता है।

 भर्ती से संबंधित निम्नलिखित वेबसाइट DSSSB लिंक दिया हुआ है-

DSSSB recruitment 2021: apply onlineClick Here
DSSSB Recruitment 2021 Official Notification PDF DownloadClick Here
DSSSB Official WebsiteClick Here

आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment