ऑयल इंडिया भर्ती 2021: Junior Assistant के लिए सरकारी नौकरी रिक्ति, पूरा डिटेल पढ़ें

ऑयल इंडिया भर्ती 2021 – ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) 2021 की ओर से  जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र मांगे गए हैं। 120 Junior Assistant पदों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त है। आइए जाने पूरा डिटेल।

ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) ने जूनियर असिस्टेंट के अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र योग्य अभ्यर्थियों से मांगे गए हैं।   यदि आप भी ऑल इंडिया कि Government Job Vacancy for Junior Assistant वैकेंसी को भरना चाहते हैं  तो ऑयल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अंतिम तारीख:  OIL कनिष्ठ सहायक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त है।  पदों की संख्या 120 है। 

ऑयल इंडिया भर्ती 2021कहां होगी तैनाती

ऑयल इंडिया भर्ती 2021
ऑयल इंडिया भर्ती 2021

इस भर्ती में योग्य कैंडिडेट की तैनाती ऑयल इंडिया लिमिटेड (OIL) असम के डिब्रूगढ़, तिनसुकिया, शिवसागर और चराईदेव जिलों और अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले होगी। यहां फील्ड मुख्यालय में निम्नलिखित पद पर कामगारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित  किया जा रहा है।  असम और अरुणाचल प्रदेश के उत्पादन और अन्वेषण क्षेत्रों में दूरस्थ / दूर-दराज के तेल प्रतिष्ठानों में आपको ऑफिस का काम करना होगा। 

OIL कनिष्ठ सहायक भर्ती 2021 विवरण:

पोस्ट कोड: JAC12021

पद: जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम कंप्यूटर ऑपरेटर)

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन:

(i) सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में  40% अंकों के साथ  12 वीं पास होना चाहिए।

(ii) कम से कम 06 (छह) महीने की अवधि के कंप्यूटर अनुप्रयोग में डिप्लोमा / प्रमाण पत्र पास होना चाहिए और एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट, आदि की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

पदों का विवरण निम्नलिखित है

120 (एससी: 08, एसटी: 14, ओबीसी (एनसीएल): 32, ईडब्ल्यूएस: 12, यूआर: 54)

चयन प्रक्रिया: Computer Based Test (CBT)

(i) नोटिफिकेशन के अनुसार पात्र कैंडिडेट को जो नोटिफिकेशन के अनुसार पात्रता रखता है, उसे एक लिखित परीक्षा (Written Test) टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) देना होगा।

(ii) दोस्तों चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित रिटन टेस्ट जिस सीबीटी कहा जाता है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विकलांग के लिए इस परीक्षा में कम से कम 40% का इसको करना जरूरी है। इसी के साथ समान्य वर्ग के लिए 50% अंकों के साथ इस परीक्षा को पास करना आवश्यक है। तभी मेरिट लिस्ट में उनका चयन रिक्त सीटों के अनुसार होगा।

(iii) उम्मीदवारों को केवल भरे हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र में उनकी घोषणा के आधार पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जाएगा।

OIL कनिष्ठ सहायक भर्ती 2021 अधिसूचना: यहाँ क्लिक करें


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment