SSC CGL Tier 1 Admit Card 2020: आयोग ने जारी की रिवाइज्ड एग्जाम डेट, प्रवेश पत्र डाउनलोड कैसे करें

SSC CGL Admit Card 2020 Tier 1 Download Direct Link – दोस्तों  SSC CGL Tier 1 Admit Card 2020 के बारे में जानकारी दी  जा रही है। आप सभी अभियर्थीयों को बता दे की स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षा  पहले मई महीने में होने वाली थी लेकिन कोरोना संकट महामारी के कारण यह परीक्षा टल गई थी। नोटिस जारी कर  आयोग पहले चरण की SSC CGL Tier 1 ऑनलाइन परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी कर दिया है।

SSC CGL Admit Card 2020 Tier 1 Download Direct Link
SSC CGL Admit Card 2020 Tier 1 Download Direct Link
एग्जामिनेशन डेट   SSC CGL Tier एग्जामिनेशन की डेट 13 अगस्त से शुरू होगा और 24 अगस्त 2020 को समाप्त होगा। एग्जामिनेशन कई चरणों में आयोजित होगा।
एडमिट कार्ड (Admit Card 2020)   प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट से  एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट करा सकते हैं।  

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2020: जानकारियां मिल रही है कि स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) भर्ती 2021 के लिए Tier-I की एग्‍जाम  की तारीख घोषित कर दी है। यह परीक्षा 1 मई में शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी  के कारण लॉक डाउन होने की स्थिति में इसे  पोस्टपोन कर दिया गया था।  एसएससी द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर के पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।

अवश्य पढ़ें:

SSC CGL 2020 Examination Date

नोटिस के मुताबिक, SSC CGL 2020 TierI  एग्जामिनेशन डेट  अब 13 अगस्‍त से 24 अगस्‍त तक  रखा गया है।   आवेदन किए हुए कैंडिडेट  परीक्षा में शामिल हो सकते हैं जब वे अपना वैध एडमिट कार्ड (admit card 2021) लेकर  एग्जामिनेशन सेंटर में जाएंगे। बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

Admit card date और download करना

एडमिट कार्ड जुलाई महीने के आखिरी सप्ताह में आयोग द्वारा वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड Admit Card जारी होने की कोई भी Date  आयोग द्वारा नहीं दी गई है। लेकिन संभावना यह है कि एग्जामिनेशन से 15 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.nic.in परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाता है। जिसे बहुत ही आसानी से वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। प्रिंट आउट करा के Admit Card को अपने पास सुरक्षित रख लीजिए।  परीक्षा के समय में एडमिट कार्ड  ले जाने पर ही Examination में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

क्या फिर एग्जामिनेशन स्थगित हो सकता है?

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन अध्यक्ष ने यह बात क्लियर किया है कि अगर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज गति से फिर आती है तो वह परीक्षार्थियों हित में परीक्षा को स्थगित भी कर सकते हैं। परीक्षार्थियों को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सुरक्षा के गाइडलाइन का पालन करना होगा।  इसके अंतर्गत  मास्‍क, सेनिटाइज़र और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम  लागू रहेंगे। आपको सलाह देते हैं कि अपडेट जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट  पर नजर बनाए रखें और Official Website देखते रहे। किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें।

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें


  आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment