UPSC EPFO Exam 2021 Update – यूपीएससी ईपीएफओ (EO/AO) की परीक्षा तिथि और एडमिट जल्द जारी होने वाले हैं

एडमिट कार्ड UPSC EPFO Admit Card 2021 Update: जिन छात्रों ने UPSC EPFO Exam 2021 के लिएआवेदन पत्र भरा था और वे Exam Date, Admit Card Release Date और Result की तारीख का इंतज़ार कर रहे तो उनके लिए यह लेख पढ़ना काफी महत्वपूर्ण है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर (EO / AO) पोस्ट के लिए एग्जामिनेशन डेट 9 मई है। परीक्षा तिथि की डेट आ जाने के बाद अब जल्द ही एडमिट कार्ड भी मिलने लगेगा।

UPSC EPFO Exam Update 2021
UPSC EPFO Exam 2021 Update

महत्वपूर्ण तारीख

  • यूपीएससी ईपीएफओ आवेदन तारीख- 31 अक्टूबर 2020
  • यूपीएससी ईपीएफओ परीक्षा तिथि और समय- 09 मई 2021 सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक
  • यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड- अप्रैल महीने में आने की उम्मीद है
  • ईपीएफओ रिजल्ट की तारीख- अभी घोषणा होना बाकी है.

UPSC EPFO Exam 2021 Date, Admit Card and Result FAQs

यूपीएससी ईपीएफओ 2021 परीक्षा के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

यूपीएससी के एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है। 9 मई 2021 को परीक्षा का कराई जाएगी।

(UPSC) ने एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर (EO / AO) का एडमिट कार्ड कब जारी होग।?

रियल पब्लिक सर्विस कमीशन के एनफोर्समेंट ऑफिसर/अकाउंट्स ऑफिसर (EO / AO) एडमिट कार्ड अप्रैल महीने के दूसरे और तीसरे हफ्ते जारी होने वाला है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा 2021 के पद (EO / AO) के बारे में न्यू अपडेट क्या है?

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने अपनी वेबसाइट upsc.gov.in परीक्षा से संबंधित खास सूचना दी है। न्यू अपडेट किया है कि निधिसंगठन (EPFO) केलिएएनफोर्समेंटऑफिसर/अकाउंट्सऑफिसर  (EO / AO) परीक्षा 2020-21 की परीक्षा रविवार के दिन 9 मई, सन 2021 को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक है। 

यह परीक्षा paper code 01 विषय  सामान्ययोग्यता  पेपर के लिए ली जाएगी। कैंडिडेट को परीक्षा केंद्र पर सुबह शाम 9:50 से पहले पहुंचना है।

यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड कब मिलेगा और कहां से मिलेगा?

यूपीएससीईपीएफओएडमिटकार्ड भी यूपीएससी ऑनलाइन वेबसाइट upsc.gov.in जल्द अप्रैल महीने के दूसरे या तीसरे सप्ताह में जारी होने की संभावना है।
कैंडिडेट को यूपीएससी ईपीएफओ एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करके इसका हार्ड कॉपी परीक्षा केंद्र में ले जाने की जरूरत होती है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अपने एग्जामिनेशन सेंटर के बारे में जहां बैठकर एग्जाम देना है, उसके बारे में जानकारी आप एडमिट कार्ड मिलने के बाद आ सकते हैं।

परीक्षा भवन में एडमिट कार्ड के अलावा कौन से आईडी प्रूफ ले जाने पड़ेंगे?

एडमिट कार्ड परीक्षा भवन में ले जाते समय इसके साथ दो पासपोर्ट फोटो और आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, वोटर आई डी जैसे कोई आईडी प्रमाण पत्र के रूप में यूपीएससी एडमिट कार्ड के साथ ले जाना होता है।
तो आपको सलाह दी जाती है कि अधिकारी वेबसाइट में यूपीएससी ईपीएफओ ईओ के एडमिट कार्ड की अपडेट न्यूज़ जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहे और हमारे इस वेबसाइट पर अधिक जानकारी पाने के लिए भी जुड़े रहे।
साथ यूपीएससी एडमिट कार्ड 2021 लेकर जाना होगा.  उम्मीदवार यूपीएससी ईपीएफओ एओ ईओ एडमिट कार्ड अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

यूपीएससी ईपीएफओ आवेदन कब किया गया था?

यूपीएससी ईपीएफओ आवेदन तारीख  31 अक्टूबर 2020 तो किया गया था।

UPSC EPFO ​​परिणाम 2021 कब आएगा और कैसे देखेंगे?

यूपीएससी ईपीएफओ जो यूपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा होने के बाद परीक्षा परिणाम 2021 को यूपीएससी की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यूपीएससी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करता है। UPSC EPFO भार्ती परिणाम की लिस्ट तैयार की जाएगी जिसमें शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट के रोल नंबर होंगे। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपने पदों के संबंध में फॉर्म भरते समय जो दस्तावेज विवरण दिया गया है और जमा किया गया है। अंतिम चरण में इन सभी दस्तावेजों का जांच किया जाएगा और योग्य पाए गए  लिए बुलाया जाएगा।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment