ICAI CA Exam 2024 Revised New Shedule – सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा हो गई है

Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) ने CA Exam 2024 की नई तारीख की घोषणा कर दी है। CA Institute की Official website icai.org और ICAI Twitter Official Handle पर इसकी जानकारी साझा की है। उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वह अपने करियर से संबंधित किसी भी एग्जाम के नवीनतम अपडेट के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

ICAI CA Exam 2024

ICAI CA Exam 2024

भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (ICAI) द्वारा आयोजित सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा हो गई है। तारीखों में क्या बदलाव है। इससे संबंधित सभी जानकारी पाने के लिए पूरा विवरण नीचे अवश्य पढ़े।
इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट द्वारा सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा हेतु संशोधित तिथियां की घोषणा कर दी गई है परिवर्तित कार्यक्रम का विवरण ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया गया है संस्था द्वारा इंटरमीडिएट फाइनल और इंटरनेशनल टैक्सेशन असेसमेंट टेस्ट (INTT -AT) के लिए का परीक्षा स्थगित कर दी गई थी बाद में का फाउंडेशन परीक्षा की तारीख आप परिवर्तित रहेगी अब का फाउंडेशन परीक्षा पूर्व निर्धारित योजना अनुसार ही 20, 22, 24, 26 जून को आयोजित होगी।

परीक्षा तिथि स्थगित करने का कारण

18वीं लोकसभा चुनाव की तारीख है इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट द्वारा आयोजित का इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा की तारीखों से मेल खा रही थी इसी कारण आईसीएआई सीए मई परीक्षा 2024 को स्थगित कर दिया गया था।

CA Exam संशोधित परीक्षा तिथि (Chartered Accountant Exam Date 2024 Revised Schedule)

परीक्षार्थी जो चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में अपना करियर बनाने की चाह रखते हैं। उन सभी उम्मीदवार के लिए नई जानकारी यह है की, CA संशोधित नई परीक्षा तिथियां कुछ इस प्रकार है उम्मीदवार मई मे होने वाली सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियां नीचे देखें जो संशोधित कार्यक्रम इस प्रकार है:-

CA फाइनल परीक्षा की तारीख

1-सीए फाइनल परीक्षा की तारीखें

  • समूह 1 – 2, 4, 8 मई 2024
  • समूह 2 – 10, 14, 16 मई 2024

2- सीए इंटर परीक्षा तिथि

  • समूह 1 – 3, 5, 9 मई 2024
  • समूह 2 – 11, 15, 17 मई 2024

3- अंतर्राष्ट्रीय कराधान – मूल्यांकन परीक्षण (आईएनटीटी – एटी)

  • 14 और 16 मई 2024

4- सीए फाउंडेशन परीक्षा तिथि

  • 20, 22, 24, 26 जून 2024

CA सुनहरा कैरियर क्षेत्र

Institute of Chartered Accountant of India साल में तीन बार चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA )फाउंडेशन और इंटरमीडिएट परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार होता है। सी बनने की कर रखने वाले कैंडिडेट को सबसे पहले फाऊंडेशन एक्जाम क्लियर करना होता है यस यह बनने का पहला स्टेप है जो कक्षा 12वीं उत्तीर्ण करने के बाद दिया जाता है फाऊंडेशन एक्जाम क्लियर करने के बाद दूसरे चरण में का इंटरमीडिएट एग्जाम में दो ग्रुप होते हैं और चार विषय। इसे उत्तीर्ण करने के बाद आखिरी स्टेप है CA फाइनल।  इस फाइनल एग्जाम को क्लियर करने के बाद उम्मीदवार के पास अपने नाम के साथ CA लगाने का टैग हासिल होता है। 


You can also connect with us on FacebookTwitter or Instagram for daily updates.


इसे भी पढ़ें:

Leave a Comment