69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्राइमरी का मास्टर 5500 से अधिक पदों पर भर्ती को पर तीसरी सूची आज

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित  प्राइमरी मास्टर  के लिए 69000 SHIKSHAK BHARTI में बची सीटों पर नियुक्ति शुरू की जाएगी। कम मेरिट वाले और कैटेगरी वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी। आज बची हुई सीटों  नियुक्ति प्रक्रिया के अंतर्गत नई  सूची जारी कर दी जाएगी।

69000 प्राथमिक स्कूल में सहायक अध्यापक की भर्ती की तीसरी लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई है। आपको बता दें की शिक्षकों के 5500  से अधिक खाली पड़े पदों पर तैनाती देने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद से के अधिकारी शुक्रवार को पूरे दिन एनआईसी मुख्यालय लखनऊ में इस काम को अंजाम दे रहे थे।

69000 SHIKSHAK BHARTI
69000 UP SHIKSHAK BHARTI

जानकारी के मुताबिक 2 काउंसलिंग के बाद खाली साडे 4000 से अधिक पद और सुरुल ट्राई के 1100 पदों को अनुसूचित जनजाति के पदों में परिवर्तित करते हुए तीसरे चरण की भर्ती की जा रही है। लिस्ट जारी करने के बाद 28 और 29 जून को संबंधित जिलों में अभ्यर्थियों के अभिलेखों का वेरिफिकेशन किया जाएगा।  वेरिफिकेशन  होने के बाद पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर प्रदान किया जाएगा।  जाएगा। 28 व 29 जून को जिलों में अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन होगा और 30 जून को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। वहीं पांच नवनियुक्त टीचरों को मुख्यमंत्री द्वारा 30 जून को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। मुख्यमंत्री द्वारा दूसरे जिलों से अभ्यर्थियों के साथ वीडियो कॉलिंग से बातचीत भी करेंगे।  इसके अलावा हर जिले में 5 से 10 नव चयनित अभ्यर्थियों को वहां के  मंत्री, सांसद व विधायकों से नियुक्ति पत्र  दिलाया जाएगा।

आपको बता दें कि 69000 की प्राथमिक शिक्षक की भर्ती की प्रक्रिया में काफी देर से विलंब हो रही थी इससे पहले बची हुई चीजों को नियमानुसार भरने के लिए कई बार बेरोजगारों ने धरना प्रदर्शन भी किया था। 69000 भर्ती के पासिंग मार्क्स के नियम और उसके बाद आंसर की आउट होने का मामला भी महीनों तक मीडिया  की सुर्खियों में था। एसटीएफ ने इस भारतीय से जुड़े धांधली करने वाले गिरोह को भी धर दबोचा था।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a Comment