UPSSSC PET Recruitment 2021: परीक्षा की तारीख कब? जानें! परीक्षा में सफलता के टिप्स

न्यूज़ सार सरकारी एग्जाम हेल्प डेस्क| UPSSSC PET एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रोसेस पूरा हो गया है। कब है एग्जामिनेशन डेट आइए जाने!

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC)  के जरिए होने वाली प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) 2021 के एप्लीकेशन प्रोसेस की डेट खत्म हो गई है। UPSSSC के लिए 28 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। UPSSSC ने इस परीक्षा के लिए 24 मई 2021 को ऑफिस से वेबसाइट पर सूचना जारी की गई थी और उसके बाद 25 मई से 23 जून 2021 तक आवेदन भरे गए हैं। आवेदन करने वाले कैंडिडेट को आप भर्ती परीक्षा की डेट का इंतजार है। 

28 लाख आवेदन

UPSSSC के इस बार PET परीक्षा के लिए 28 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। मीडिया की खबरों के अनुसार केवल 21 लाख अभ्यर्थियों ने अपने फॉर्म को फाइनल सबमिट किया है। UPSSSC PET Syllabus 2021 In Hindi के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां  क्लिक करें। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में ग्ग्रुप B और C के कई पदों की नियुक्ति के लिए प्रारंभिक परीक्षा अनिवार्य कर दिया गया। इसी वजह से इस परीक्षा में बड़ी तादाद में आवेदकों ने आवेदन किया है।

इसे भी पढ़ें: UPSSSC PET, CET 2021: राजस्थान में भी में लागू होगी प्रारम्भिक पात्रता परीक्षा

UPSSSC (PET) परीक्षा कब होगी?

UPSSSC PET Recruitment 2021
UPSSSC PET Recruitment 2021

जैसा आपको मालूम है कि UPSSSC (PET) एप्लीकेशन फॉर्म जमा होने आदि की प्रक्रिया 1 महीने के अंदर बड़ी तेज गति से हो गई है। अब संभावना ऐसा है कि जल्द ही इसकी परीक्षा के लिए तिथियां घोषित हो जाएंगी। अभी तक यूपीएसएसएसी ने परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है। जल्द ही UPSSSC (PET) 2021 की परीक्षा की तारीख घोषित हो जाएंगी। इधर मीडिया रिपोर्टों माने तो अगस्त तक परीक्षा होने की संभावना है। क्योंकि इस परीक्षा के होने के बाद हर पोस्ट के लिए अलग चरण की परीक्षाएं होगी और तभी मिलती हो पाएगी इसलिए इस परीक्षा को जल्द से जल्द आयोग कराने के मूड में हैं।

अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण परीक्षा

इस खबर के बाबत जानकारी आपको भी जा रहे हैं क्योंकि यह परीक्षा आपकी नौकरी का पहला चरण है  जिसमें आपको सफल होना बहुत जरूरी है तभी आप UPSSSC के अंतर्गत निकलने वाली नौकरियों के फॉर्म के लिए आवेदन कर पाएंगे और हो सकता है कि इस प्रारंभिक परीक्षा के कट ऑफ के बाद डायरेक्ट इंटरव्यू या दूसरी लिखित परीक्षा के जरिए उस पद के लिए कैंडिडेट चुने जा सकते हैं। इसलिए इन सभी संभावनाओं को देखते हुए आपकी परीक्षा के लिए तैयारी पूरी तरीके से बेहतर होनी चाहिए। इसलिए यूपीएससी  UPSSSC (PET) 2021 परीक्षा को गंभीरता से लेना चाहिए। सरकारी एग्जाम हेल्प  के जरिए आप इस परीक्षा संबंधित जानकारी हासिल कर सकते। अपनी सफलता की तैयारी इतनी पक्की करें कि आपका सिलेक्शन हो जाए। जहां पर इस परीक्षा को Crack करने के लिए कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं-

परीक्षा में सफलता के लिए टिप्स

उत्तरप्रदेश में ग्रुप B और ग्रुप C  की कई भर्तियों के मेन्स परीक्षा में शामिल होने के लिए UPSSSC PET 2021 परीक्षा में सफल होना जरूरी है। आप अपनी तैयारी दुरुस्त करने के लिए पूरा सिलेबस के अकॉर्डिंग तैयारी करें।  यदि आपको कोच्चि की आवश्यकता हो तो बेहतरीन फैकेल्टी वाला कोचिंग अवश्य ले।  पीडीएफ नोट्स आदि की जहां सुविधा मिले और अच्छे शिक्षकों का पैनल हो वहीं पर कोचिंग ज्वाइन करें। सेल्फ स्टडी के लिए अधिक समय दें। गणित और हिंदी जैसे विषयों में पूरे नंबर हासिल हो सकते हैं। उनके पिछले प्रश्न पत्र इन्हीं परीक्षाओं से संबंधित को हल करना ना भूले। इसके साथ ही और विषयों की प्रैक्टिस के सेट पर प्रैक्टिस सही समय के अंदर करने की आदत डालें।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment