Latest NewsUPSSSC official news: आयोग 40000 पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने...

UPSSSC official news: आयोग 40000 पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने वाली है

बहुत राहत भरी खबर UPSSSC official website के अनुसार ने 40000 पदों पर नोटिफिकेशन की खबर आयोग की तरफ से आई है।

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नए वर्ष की पहली सौगात मिल गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से 40000 पदों की नियुक्तियों के लिए ऐलान किया गया है। इस पोस्ट के माध्यम से हम संपूर्ण जानकारी आप तक पहुंचा रहे हैं। पोस्ट के साथ जुड़े रहे और पूरी खबर पढ़ें।

UPSSSC LATEST NEWS TODAY 2023

UPSSSC official news 2023
UPSSSC official news 2023

अधिकारी खबरिया हैक उत्तर प्रदेश सरकार कि ग्रुप सी की भर्ती करने वाला आयोग जिसका नाम है उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जहां पर ढेर सारी भर्तियां और परीक्षाएं किन्ही कारणों से लंबित थी। ‌ आप नए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने वाली और इसमें 40000 युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी। आप की जानकारी को दुरुस्त करते हुए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन सेवा आयोग ने संकेत दिए हैं कि 2015 से जितनी भी भर्तियां नहीं हुई है उनको भरने की कवायद तेज कर दी गई है। इसी सिलसिला में 25,000 से अधिक पदों पर नई भर्तियों के लिए आवेदन पत्र मांगने का सिलसिला चंद रोज में शुरू हो जाएगा। बता दें कि आयोग का टारगेट 40000 युवाओं को नौकरी दिलाना है। इसी सिलसिले में 25000 पदों की पहली किस्त के लिए आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

इसके साथ बहुप्रतीक्षित परीक्षा के परिणाम के लिए अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं उनका भी परिणाम जारी कर दिया जाएगा जिसमें 12709 सीटों के परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों का चयन करके पुरानी पड़े परीक्षा परिणाम की चयन प्रक्रिया को नियुक्ति तक ले जाया जाएगा। इसके साथ ही नए पद भी निकाले जाएंगे।

UPSSSC NEW VACANCY 2023 न्यूज़ अपडेट

आपको बता दें कि नए पदों के जब तक अधियाचन नहीं मिलता तब तक नोटिफिकेशन आयोग नहीं निकालता लेकिन 40,000 से अधिक पदों के लिए अधियाचन प्रक्रिया शुरू हो गए जिसमें से अधिकांश पदों के लिए अधियाचन हर विभाग मिल चुका है और कुछ में प्रक्रिया जारी है।

चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधीन कई ऐसे विभाग हैं जहां पर  कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी और कृषि प्राविधिक भर्तीलेखपाल, लोअर पीसीएस के पोस्ट के लिए अधियाचन प्राप्त हो चुका है। आयोग की तरफ से खबर आ रही है कि अधियाचन परीक्षण कराने के बाद तकनीकी अड़चनों को दूर करने की मांग प्रशासन ने किया है। जैसे ही इस पर कोई नया दिशा निर्देश मिलेगा आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। एक्सपर्ट बताते हैं कि हफ्ते 2 हफ्ते में यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और ऐसे में अगले महीने तक आधिकारिक नोटिफिकेशन इन पदों के नियुक्ति के संबंध में जारी कर दिया जाएगा।

यूपीएससी न्यू वैकेंसी 25,000 से अधिक पद

किन किन पदों पर होगी भर्ती इसके बारे में आपको हम जानकारी दे रहे हैं बता दे कि 25000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का प्रोसेस जल्द ही उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन सेवा बोर्ड द्वारा शुरू हो जाएगा। आपकी जिज्ञासा होगी किस में कौन-कौन से पद होंगे तो हम यहां पर पदों के बारे में जानकारी आपको उपलब्ध करा रहे हैं।

  • कनिष्ठ सहायक के 5000 पदों की भर्ती।
  • कृषि प्राविधिक के 350 पदों लिए।
  •  गन्ना पर्यवेक्षक के 951 पद है।
  • ग्राम विकास अधिकारी के 2100 पद हैं।
  •  ग्राम पंचायत अधिकारी के 2500 पद हैं।

पिछली अधूरी भर्तियों को भी शामिल किया जाएगा

UPSSSC TODAY NEWS: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्राम विकास अधिकारी 2018 भर्ती का एग्जाम 2016 से अटकी पड़ी हुई है। यह भारतीय समाज कल्याण विभाग की ओर से लंबित पड़ी थी। चयन प्रक्रिया परीक्षा आज तक नहीं हो पाई। जबकि अभ्यर्थी पुनः परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसी साल मार्च-अप्रैल में यह परीक्षा आयोजित हो सकती है। इसमें कनिष्ठ सहायक के 2224 पद और 1 दरोगा के 701 पदों पर रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन अप्रैल 2023 में आयोजित होना बाकी है। इस परीक्षा में 1600000 कैंडिडेट शामिल है। इसमें तकनीकी पोस्ट के लिए परीक्षा का आयोजन तत्काल होना सुनिश्चित हुआ है। जिसके लिए 294 सीट है।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Subscribe Today

FREE STUDY MATERIALS

GK/GS PDF NOTES

SYLLABUS और EXAM PATTERN की लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करें।

सरकारी नौकरी, योजना, परीक्षा की जानकारी सबसे पहले पाएं।

Get unlimited access to our EXCLUSIVE Content and our archive of subscriber stories.

Exclusive content

Latest article

More article