Latest Newsउत्तर प्रदेश में प्राइमरी शिक्षक और पुलिस की हजारों  भर्तियां: जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश में प्राइमरी शिक्षक और पुलिस की हजारों  भर्तियां: जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

UP New Upcoming Vacancy News 2022 – उत्तर प्रदेश की नई सरकार बनने के बाद बड़ी संख्या में भर्ती होने की तैयारी सरकार द्वारा कर ली गई है। खबर मिल रही है कि पुलिस विभाग और शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर भर्ती होने वाली है। आपको बता दें कि लंबे समय से शिक्षा और पुलिस विभाग में भर्ती को लेकर सरकार मंथन कर रही थी। इसी बीच उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के कारण यह भर्तियां लटक गई थी। ऐसी खबर मिल रही है कि अब योगी आदित्यनाथ दूसरी पारी में इन भर्तियों को बड़े पैमाने पर करने जा रहे हैं।  प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार के गठन होने के बाद 26000 सिपाहियों की भर्ती होनी है, इसके अलावा खबर मिल रही है कि बेसिक शिक्षा में भी 17000 प्राइमरी टीचर की भर्तियां की जाएंगी।   प्राइमरी में सरकारी टीचर की भर्ती की संख्या बढ़ भी सकती है। शिक्षा में प्राइमरी मास्टर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी किए जाने की खबर आ रही है। आपको बता दें कि मई महीने में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने की संभावना बन रही है।

शिक्षा और पुलिस विभाग में ढेरों भर्तियां

प्राइमरी शिक्षक, पुलिस और फायरमैन में भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जाएंगे जिसे आने वाले 2 महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

UP New Upcoming Vacancy News 2022
UP New Upcoming Vacancy News 2022

योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल में बेरोजगारी और महंगाई भी बड़ा मुद्दा बना था जिसे लेकर विपक्ष ने इस चुनाव में  घेरा था। चुनावी वादों में भी भर्तियां करने का जिक्र है इसलिए अब योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ढेरों भर्तियां लेकर आ रही है।

24 दिसंबर को 17000 प्राइमरी के टीचर की भर्तियां प्रस्तावित थी लेकिन चुनाव आचार संहिता लग जाने के कारण भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया। चुनाव के परिणाम आ गया और नई सरकार की होगी कि बनने वाली ऐसे में कयास लगाया जा रहा की भर्तियों को अंजाम दिया जाएगा। 

किन विभागों में भारतीय जारी की जाएँगी

उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पदों को भी भरा जाएगा, जिसमें परिवार कल्याण विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग  के खाली पदों को भरने का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। जानकारी के मुताबिक सरकार बनने के बाद जल्द से जल्द फिर भर्तियों का नोटिफिकेशन निकालकर इसे पूरा करने की जिम्मेदारी अफसरों को सौंपी गई है।

इससे पहले कहीं भर्तियां कोर्ट कचहरी के चक्कर पर लटक गई थी इसलिए इस बार हर तरह की अड़चन को दूर करके सही नोटिफिकेशन निकालने की कवायद शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि लंबे  बेरोजगारों की मांग की भर्ती निकाली जाए।

68000  और 69000 प्राइमरी शिक्षक की भर्ती

विपक्ष की तरफ से यह सवाल बता रहा है कि पुलिस विभाग में अभी तक कोई भर्ती नहीं हुई है। इसके अलावा 68000  और 69000 प्राइमरी शिक्षक की भर्ती के बाद से अब तक कोई भर्ती नहीं आई है। इसलिए माना जा रहा है कि 2024 के चुनाव उत्तर प्रदेश में रोजगार सफल प्रयास सरकार द्वारा किया जाएगा और ऐसे में सरकारी नौकरी के लिए जो युवा उम्मीद लगाए हुए उनका सपना भी पूरा हो सकता है।

पॉलिटिकल समीक्षक बता रहे हैं कि 2024 के चुनाव के मद्देनजर महंगाई और बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा हो सकता है, ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार अपने इस दूसरे कार्यकाल में लोकसभा चुनाव हर हालत में जीतने के लिए इन मुद्दों पर भी ध्यान देगी।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़ें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More Articles