Sarkari NaukriMP IDSA Recruitment 2022: Research Analyst (अनुसंधान विश्लेषक) के अलावा कई अन्य पदों पर निकली है बंपर भर्ती | 5 अगस्त तक करें आवेदन

MP IDSA Recruitment 2022: Research Analyst (अनुसंधान विश्लेषक) के अलावा कई अन्य पदों पर निकली है बंपर भर्ती | 5 अगस्त तक करें आवेदन

MP IDSA Recruitment 2022 – सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाली सभी उम्मीदवार अपना आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता की जांच अवश्य करें। आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से आपको किसी भी नौकरी से संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तृत रूप से दी जाती है। अतः किसी भी पदों के आवेदन से पूर्व आप संबंधित पदों का आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा अवश्य पढ़ें।
Sarkari naukari 2022: Manohar Parrikar Institute of Defence Studies and Analysis (MP – IDSA) ने Senior Fellow और Research Fellow सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए official Website idsa.in पर अपना इस पद से संबंधित Notification जारी किया है। सभी अभ्यार्थी MP – IDSA recruitment 2022 हेतु 5 अगस्त 2022 तक अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

MP IDSA Recruitment 2022: निम्न पदों पर भर्ती

MP IDSA Recruitment 2022
MP IDSA Recruitment 2022

Official Notification के अनुसार इस Selection Process के माध्यम से सीनियर फेलो के 3 पद रिसर्च फेलो (Selection Scale) के 4 पद रिसर्च फेलो के 4 पद एसोसिएट फेलो के 2 पद और रिसर्च एनालिस्ट के 6 पद सहित कुल 19 पदों के लिए भर्तियां की जाएंगी। सीनियर फेलो पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 14 के तहत ही सैलरी दी जाएगी।

अनुसंधान अर्थात रिसर्च को वैज्ञानिक अन्वेषण की कला के रूप में भी जाना जाता है। एक विशिष्ट विषय पर ज्ञान या विस्तृत जानकारी हेतु एक व्यवस्थित और वैज्ञानिक अध्ययन है रिसर्च अर्थात शोध। शोध में करियर बनाना और उसे आगे बढ़ाना किसी भी शोधकर्ता के लिए सौभाग्य की बात होती है। अतः इस क्षेत्र में यदि आप अपना करियर बनाने की सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है।

MP IDSA Recruitment 2022: आयु सीमा

सीनियर फेलो पद पर भर्ती हेतु अभ्यार्थी की आयु 52 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यार्थी के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री या फिर एमफिल या पीएचडी होना अनिवार्य है। वही रिसर्च फेलो पदों के उम्मीदवार हेतु आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इससे अधिक नहीं होना चाहिए। एसोसिएट फेलो हेतु 45 वर्ष और रिसर्च एनालिस्ट पदों के लिए 35 वर्ष से अधिक आयु नहीं होनी चाहिए। तथा संबंधित विषय हेतु योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी हेतु आप आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच अवश्य करें।

MP IDSA Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार MP – IDSA recruitment 2022 हेतु निर्धारित प्रारूप में अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। आवेदक नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित समय के अंदर अपना आवेदन भेज सकते हैं। अधिक से अधिक जानकारी के लिए आप अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़ें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More Articles