Latest News बिहार STET भर्ती मामला: पात्रता परीक्षा पास सभी TET पास शिक्षक बिना मेरिट के सीधे नौकरी मिलेगी

Latest News बिहार STET भर्ती मामला – बिहार राज्य की शिक्षक पात्रता STET के सभी टेट पास अभ्यर्थियों को बिहार सरकार नौकरी देने जा रही है। आपको बता दें कि New Update कि बिहार सरकार ने  टेट 2011 के सभी अभ्यर्थियों को बिना मेरिट के सरकारी शिक्षक की नौकरी देने जा रही है। 

STET पास सभी पात्र शिक्षक अभ्यर्थी की कई  वर्ष से अपनी  नौकरी की बहाली के लिए मांग कर रहे थे।Latest News बिहार STET भर्ती मामला बिहार राज्य की शिक्षक पात्रता STET के सभी टेट पास अभ्यर्थियों को बिहार सरकार नौकरी देने जा रही है। आपको बता दें कि New Update कि बिहार सरकार नेटेट 2011 के सभी अभ्यर्थियों को बिना मेरिट के सरकारी शिक्षक की नौकरी देने जा रही है।  STET पास सभी पात्र शिक्षक अभ्यर्थी की कई  वर्ष से अपनी  नौकरी की बहाली के लिए मांग कर रहे थे।

Latest News बिहार STET भर्ती मामला

आपको बता दें कि STET का मामला तूल पकड़ रहा था।  ऐसे में सभी कैंडिडेट को बिना मेरिट के नौकरी में बहाल करने का फैसला STET पास शिक्षक कैंडिडेट  के लिए खुशियों भरा है। जैसा कि आपको मालूम है कि पहले जो अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट में थे, परंतु नए अभ्यर्थी  शामिल हो गए थे इस कारण से  अब उनके बीच सीटों को लेकर कंपटीशन था। ऐसे में सभी की नियुक्ति होना संभव नहीं था।

Latest News बिहार STET भर्ती मामला
Latest News बिहार STET भर्ती मामला

इस कारण से शिक्षक अभ्यर्थी अपनी नौकरी को लेकर आशंकित थे लेकिन बिहार सरकार का यह फैसला कि सभी शिक्षक कैंडिडेट की सरकारी टीचर की नौकरी में बहाली की जाएगी यानी उन्हें नौकरी में नियुक्त किया जाएगा।  बिहार सरकार ने ट्वीट करके यह बात बताई कि सभी 2011 STET शिक्षक अभ्यर्थियों को भी सरकारी नौकरी मिलेगी, किसी को निराश नहीं किया जाएगा। यह खबर आते ही इस पर हो रही राजनीति पर विराम लग गया।

एसटीईटी पास सभी शिक्षक को मिलेगी अब नौकरी नीतीश सरकार का फैसला

मेरिट लिस्ट में नहीं आने वाले एसटीसी पास सभी कैंडिडेट सरकारी शिक्षक नौकरी के लिए पत्र बिहार टेट पात्रता परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट 2011 से अपनी नौकरी का बाट जो रहे थे, ऐसे में उन्हें फैसला किसी तोहफे से कम नहीं है। आपको बता दें कि एसटीईटी सभी शिक्षकों को अब सरकारी नौकरी मिलने वाली है।

बिहार सरकार की तरफ से जल्द जारी होगी नोटिफिकेशन

STET पास  सभी शिक्षक अभ्यर्थियों को जल्द ही बिहार सरकार सरकारी नौकरी देने जा रही है। जल्द बिहार सरकार इसका नोटिफिकेशन निकालने वाली है।

नीतीश का फैसला  काबिले तारीफ

नीतीश सरकार का यह फैसला अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के लिए नजीर बन गया। जहां शिक्षक पात्रता पास होने के बाद भी शिक्षक कैंडिडेट को नौकरी नहीं दी जा रही है जबकि  RTE एक्ट के तहत इन राज्यों में  हजारों सीटें खाली है। इन राज्यों में प्राथमिक स्कूलों में नजितनी सीटें हैं उनसे कम टेट पास की संख्या है। बिहार की तरह  उत्तर प्रदेश राजस्थान और मध्य प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में सरकारी शिक्षक  के हजारों पद खाली है। यहां की सरकार चाहे तो बिहार सरकार की तरह टेट 2011 पास अभ्यर्थियों का समायोजन करके सरकारी नौकरी दे सकती हैं।

लेकिन नीतीश कुमार के बिहार के इस फैसले का प्रभाव दूरगामी पड़ेगा। उत्तर प्रदेश में  B.Ed पास टेट 2011 के अभ्यर्थियों की भी लंबे समय से चल रही मांग को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जरूर पूरा करेंगे। क्योंकि आने वाला  समय चुनावी समय है। और इस समय टेट पास 2011 के सभी  शिक्षकों की भर्ती के कानूनी अड़चन दूर करके सरकारी नौकरी प्रदान करने के लिए योगी सरकार प्रतिबद्ध है।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें:

Leave a comment