Gramin Dak Sevak (GDS) Bharti Bihar Circle बंपर ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 | इंडिया पोस्ट GDS Recruitment

Gramin Dak Sevak Bharti 2023 :- ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। आपको बता दें कि जीडीएस भर्ती 2023 के लिए बंपर पोस्ट बिहार सर्कल में आने वाली हैं। इंडियन पोस्ट डिपार्टमेंट की तरफ से जारी होने वाला ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 से इंतजार में बैठे कैंडिडेट के लिए खुशखबरी है।  पूरी जानकारी के लिए इस खबर को पूरा पढ़े।

GDS भर्ती 2023

Gramin Dak Sevak (GDS) Bharti Bihar Circle बंपर ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023

ग्रामीण डाक सेवक 2023 से बिहार के ग्रामीण डाक विभाग में जून महीने में आने की संभावना है। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के अंतर्गत डाक सेवक और शाखा डाक सेवक की भर्ती होती है। इन भर्तियों के लिए चयन प्रक्रिया हाई स्कूल मेरिट के अनुसार होता है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको एक ऑनलाइन आवेदन करना होता है। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती प्रक्रिया लगभग डाक विभाग की ओर से पूरे भारत में होती है। बिहार सरकार में भी भर्ती प्रक्रिया 2023 जून महीने में शुरू होने वाली है।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती चयन प्रक्रिया

gramin Dak Sevak Bharti ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद से प्रक्रिया 15 दिन बाद शुरु हो जाती है। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता हाईस्कूल होती है। हाई स्कूल के अंकों के आधार पर उपलब्ध सीटों की उपलब्धता के आधार पर मेरिट को ध्यान में रखकर चयन किया जाता है। यदि आपके हाईस्कूल में अधिक अंक हैं तो निश्चित चयन होने की संभावना बढ़ जाती है। इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 साल कम से कम होना चाहिए।

ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें जीडीएस भर्ती

अब आपको बता दें कि नोटिफिकेशन के अनुसार आप ऑनलाइन फॉर्म जीडीएस भर्ती के लिए आसानी से भर सकते हैं। इसके लिए आपको इंडियन पोस्टल डिपार्टमेंट के होम पेज पर विजिट करना है, जीडीएस भर्ती 2023 से लिखा होगा उस पर क्लिक करना है। इसके बाद एक फार्म के स्क्रीन पर खुलेगा। समस्त जानकारी आपको भरनी है। फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करना है। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है और आपका फॉर्म ऑनलाइन सबमिट हो जाएगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रख ले।

जीडीएस सलेक्शन मेरिट लिस्ट 2023

GDS  मेरिट लिस्ट आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया के 1 महीने बाद जारी किया जाता है। अधिकारिक वेबसाइट पर सिलेक्शन मेरिट लिस्ट आप देख सकते हैं। सिलेक्शन मेरिट लिस्ट में नाम आने पर आपको जीडीएस सर्किल के किसी पोस्ट ऑफिस में नियुक्ति दी जाती है।

सैलरी

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए सैलरी सरकारी नियमानुसार दी जाती है। यह सैलरी 20,000 से लेकर ₹30000 तक होती है। डिपार्टमेंटल एग्जाम दे कर आप परमानेंट जॉब प्राप्त कर सकते हैं।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़े :

Leave a Comment