CoronaVirus Lockdown Extension Alert: Important Points Of Pm Modi’s Meeting With Chief Minister

मुख्यमंत्री के साथ पीएम मोदी की बैठक में महत्वपूर्ण सुझाव

0

CoronaVirus Lockdown Extension Alert: Important Points Of Pm Modi’s Meeting With Chief Minister -कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ Video Conferencing के जरिए बैठक की.प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कल कोरोना वायरस के खिलाफ रणनीति बनाने और लॉकडाउन बढ़ाने (Lockdown Extension) के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों के साथ विडियो कांफ्रेंस किया.

इस विडियो कांफ्रेंस में PM Modi ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ CoronaVirus से लड़ने के लिए की गयी तैयारी और लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर विशेष चर्चा किया. इस चर्चा में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक कोरोना वायरस पर तैयारी के लिए एक Presentationभी दिया गया.
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा की वो 24 घंटे आप सभी के लिए उपलब्ध है. भरता सरकार के सूत्रों के अनुसार, लगभग सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने LockDown Extension को दो सप्ताह बढ़ाने का PM Modi से अनुरोध किया और अभी केंद्र सरकार इस पर विचार कर रही है.

अवश्य पढ़ें:

Important Things About PM Narendra Modi’s Meeting (पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक की अहम बातें)

CoronaVirus Lockdown Extension Alert: Important Points Of Pm Modi's Meeting With Chief Minister
CoronaVirus Lockdown Extension Alert: Important Points Of Pm Modi’s Meeting With Chief Minister

पीएम मोदी ने बैठक में कहा ” जान है तो जहान है ” राष्ट्र के नाम संदेश दिया था. हर नागरिक की जान बचाने के लिए Lock Down and Social Distancing का पालन बहुत आवश्यक है.

  • प्रधानमंत्री ने कहा – भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्धि और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है.
  • पीएम मोदी ने कहा – जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करेगा, तो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ Video Conferencing के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद कहा – प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन बढ़ाने का फैसला सही लिया है.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा– ‘कोरोना वायरस‘ के प्रसार को रोकने के लिए अब तक उठाए गए कदमों का प्रभाव तय करने के लिए अगले तीन-चार हफ्ते बेहद जटिल होंगे.
  • बैठक के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा – ‘ प्रधानमंत्री ने कहा है कि लॉक डाउन का बढ़ना अनिवार्य है, अगले 15 दिनों के लिए इसे लागू करने के बारे में दिशा निर्देश कुछ दिनों में जारी किए जाएंगे. ‘
  • बैठक के बाद पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा- ‘  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ Video Conferencing के माध्यम से हुई बैठक में मुख्यमंत्रियों की एक स्वर में राय भी की लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाए जिसका मोदी ने भी समर्थन किया.
  • कोविड-19 संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने 21 दिनों की देशव्यापी लॉक डाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि 14 अप्रैल तक है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ शनिवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में लॉक डाउन को कम से कम 2 सप्ताह तक बढ़ाने का सुझाव दिया.

दोस्तों अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल है या ebook की आपको आवश्यकता है तो आप निचे comment कर सकते है. आपको किसी परीक्षा की जानकारी चाहिए या किसी भी प्रकार का हेल्प चाहिए तो आप comment कर सकते है. हमारा post अगर आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे Facebook Page से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.

इसे भी पढ़ें: