Latest NewsCBSE Board Result New Update 2023, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आने की तारीख बड़ी अपडेट

CBSE Board Result New Update 2023, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आने की तारीख बड़ी अपडेट

Central Board Secondary Education सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार करने वाले कैंडिडेट के लिए नया अपडेट 2023 class 10 and 12 रिजल्ट अपडेट सामने निकल कर आ रही है। आपको बता दें कि इससे सूत्रों के अनुसार यह जानकारी निकलकर आ रही है कि सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट फिलहाल 30 अप्रैल तक आने की कोई उम्मीद नहीं लग रही है। सीबीएसई बोर्ड कॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है लेकिन अभी कंपेयरिंग का काम हो रहा है।‌

CBSE Result Update Today

CBSE Board Result New Update 2023

कई मीडिया खबरों में दावा किया गया है कि 30 अप्रैल या 1 मई की सप्ताह में सीबीएसई बोर्ड क्लास टेंथ ट्वेल्थ का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लेकिन हम आपको जानकारी दे दे कि अभी तक आधिकारिक रूप से किसी भी तिथि की घोषणा सीबीएसई द्वारा रिजल्ट जारी करने की नहीं की गई है।

कब आएगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट तैयार होने में समय लग रहा है। नई जानकारी अपडेट किया है कि 30 अप्रैल के बाद रिजल्ट घोषित हो सकता है लेकिन अभी पक्के तौर पर रिजल्ट मई महीने में घोषित हो पाएगा यह बता पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड द्वारा कॉपी चेकिंग का काम हाई स्कूल व इंटरमीडिएट का लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन अभी टेबुलेशन का काम पूरा होना बाकी है। कॉपी जांचने के केंद्र से कॉपियां सीबीएसई बोर्ड कार्यालय पहुंचने लगी है लेकिन इसी के साथ टेबुलेशन का काम कंप्यूटर पर शुरू हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक 26 मार्च से कॉपियां चेक होकर टेबलेट शन के लिए सीबीएसई कार्यालय पहुंचने लगी है लेकिन बीच में कई छुट्टियां होने के कारण टेबलेटशन काम बिछड़ गया है। इस कारण से अभी रिजल्ट 15 मई से पहले जारी होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। हम आपको बता दें कि अभी तक आधिकारिक घोषणा भी नहीं की गई है। जबकि मीडिया खबरों के मुताबिक रिजल्ट जल्द घोषित होने वाला जब तक आधिकारिक घोषणा सीबीएसई द्वारा जारी नहीं किया जाता है तब तक रिजल्ट के बारे में आने वाली खबरों पर आप विश्वास नहीं कर सकते हैं।

सीबीएसई क्लास 10th 12th रिजल्ट 2023 कब आएगा

CBSE board class 10th 12th result update information वैसे कैंडिडेट को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है लेकिन इस बार सीबीएसई बोर्ड पिछले साल की तुलना में मई महीने के 15 तारीख के बाद रिजल्ट जारी करने की संभावना लगती है। दरअसल अभी कंपेयरिंग के काम को गति दी जा रही इसके बाद टेबलेटशन काम पूरा होने पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और उसकी घोषणा की जाएगी इसके बाद रिजल्ट निकाला जाएगा।

इसलिए जानकारी के मुताबिक अभी official website पर सीबीएसई बोर्ड क्लास 10th 12th का रिजल्ट जारी होने की संभावना फिलहाल नहीं लग रही है।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More Articles

x