Agniveer Bharti News 2023: जल्द आने वाली अग्निवीर भर्ती, यह काम जरूर कर ले तभी भर्ती में हो पाएंगे शामिल

Agniveer Bharti News 2023: अगली बार भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जल्द यह भर्ती की सूचना आर्मी से आने वाली है। लेकिन आपको अग्निवीर भर्ती में शामिल होना है तो यह काम जरूर कर लेना चाहिए नहीं तो Agniveer 2023 भर्ती में शामिल नहीं हो पाएंगे। उसके बिना आप अग्निवीर ऑनलाइन 2023 फॉर्म भी नहीं भर पाएंगे। पूरी बात जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। Indian Army Agniveer Bharti 2023 के बदले हुए नए नियम के बारे में पूरी जानकारी जहां पर हासिल करें।

अग्निपथ योजना 2023 रजिस्ट्रेशन कैसे करें? – जाने ऑनलाइन आवेदन, पात्रता और चयन प्रक्रिया

अग्निवीर अपडेट रजिस्ट्रेशन 2023

Indian Army recruitment: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंडे की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारंभ होने जा रही है। आपको बता दें कि अपनी भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होना शुरू हो जाएगा।  लेकिन आपको यह स्पष्ट जानकारी दे दे कि अभी तक अग्निवीर का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। अधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने के बाद आप ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

Agniveer 2023 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2023

Agniveer Bharti News 2023
Agniveer Bharti News 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया 2023 से की अधिसूचना सेना के द्वारा जारी होने वाली है लेकिन अगर आप रजिस्ट्रेशन Agniveer 2023 से के लिए करना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी बातें जानना जरूरी है, इसके बिना आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लेकर पाएंगे और अपना online भी नहीं भर पाएंगे। 

आप में से बहुत से ऐसे कैंडिडेट है जो काफी समय Agniveer 2023 की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में आपको इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए कि क्या नए नियम में बदलाव हुआ है। Notification आने के बाद यह क्लियर हो जाएगा लेकिन उससे पहले हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि आप किन बातों का ध्यान रख कर जल्द से यह काम पूरा कर ले जिससे अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में आपको शामिल होने में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी।

अग्निवीर के नये नियम

आपको बता दें कि agni veer के बदले नियम के बारे में एक नोटिफिकेशन जारी करके बताया गया। अब नए नियम के अनुसार कैंडिडेट को ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देना है। इसके जरिए आगे की प्रक्रिया के लिए कैंडिडेट को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। वही दूसरे चरण में मेडिकल और फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा। इस चरण के बाद एक मेरिट बनाई जाएगी और अगले Step के लिए उम्मीदवार पार्टिसिपेट कर सकेंगे।

सदाबहार जिन अभ्यर्थियों के आधार कार्ड उनके मोबाइल फोन से लिंक नहीं है उन्हें फॉर्म भरने में परेशानी हो सकती है इसलिए अपने आधार कार्ड को मोबाइल से लिंक जरूर करवाने।

इसके अलावा सभी शैक्षिक दस्तावेज और आईडी प्रूफ को भी स्कैन करा कर अपने पास रख ले।

ये सब प्रक्रिया करने में काफी समय लग जाता है, इसलिए पहले से अगर आप तैयारी किए रहेंगे तो नोटिफिकेशन जारी होते ही आप Agniveer online form आसानी से भर सकते हैं।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़े :

Leave a Comment