Latest Newsयूपी में सरकार बनने के बाद युवा  रोजगार की मांग करने लगे: युवा मंच ने कहा 6 लाख पदों पर...

यूपी में सरकार बनने के बाद युवा  रोजगार की मांग करने लगे: युवा मंच ने कहा 6 लाख पदों पर…

- Advertisement -

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री को युवा मंच ने  खाली पद भरने के लिए  तत्काल निर्णय लेने की अपील की है।  आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में युवा मंच  के संयोजक राजेश सचान ने  26 मार्च को  योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश में छह लाख से ज्यादा खाली पदों को तत्काल भरने की मांग की है। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि 3 महीने के अंदर यह सब लंबित भर्तियां पूरी कर ली जाए। इस पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि पहली कैबिनेट मीटिंग में रोजगार देने की प्राथमिकता को शामिल न करने से युवा बहुत मायूस है।

After the formation of the government in UP the youth started demanding employment.
युवा मंच ने कहा 6 लाख पदों पर

बता दे कि भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में कई विभागों  के खाली पड़े पदों को भरने के लिए चुनाव के समय प्रतिबद्धता जताई थी।  बेरोजगारी  मुद्दा भाजपा के एजेंडे में भी था इसलिए नए रोजगार देने की बात मेनिफेस्टो में भी कही गई है। उधर उत्तर प्रदेश में दोबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बन चुकी है ऐसे में उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवा नई भर्ती की आसरा देख रहे हैं। युवा मंच ने इसकी पहल करते हुए बेरोजगारी मुद्दे पर सरकार का ध्यान खींचा है। उन्होंने पत्र के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार देने की प्राथमिकता को ध्यान में रखने के लिए सरकार से गुजारिश की है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में अन्य मुद्दों के साथ महंगाई और बेरोजगारी भी एक बड़ा मुद्दा था। ऐसे में नई पारी में बेरोजगारों के लिए बहुत सी उम्मीदें जगी है। युवाओं को नए सरकारी नौकरी की विज्ञप्ति का इंतजार है।         युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया रोजगार के सवाल पर विचार विमर्श के लिए शुक्रवार को युवा मंच द्वारा वर्चुअल मीटिंग बुलाई गई।

उन्होंने कहा कि दिसंबर-जनवरी महीने में प्रयागराज से लखनऊ तक रोजगार के सवाल पर युवाओं ने आवाज बुलंद की थी। उन्होंने कहा कि रोजगार की समस्या राष्ट्रीय स्तर पर गंभीर होती जा रही है, ऐसे में इसे हल करने के लिए देशव्यापी पहल की जरूरत है। इसी दिशा में युवा मंच प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि निजीकरण व मंहगाई के विरुद्ध मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल का भी युवाओं ने समर्थन करने का निर्णय लिया है।


आप हमसे Facebook Page , Twitter or Instagram से भी जुड़ सकते है Daily updates के लिए.


इसे भी पढ़ें:-

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

More Articles